Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  

शिक्षा/रोजगार

रिवइज हुई JEE-अडवांस्ड की मेरिट लिस्ट, अब 32 हजार छात्र पास
आईआईटी जॉइंट एडमिशन बोर्ड की आज हुई बैठक के बाद आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकार के तहत पसंद के आधार पर सीटों को भरने का काम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 जून से शुरू होगा।
 
JNU में ऑनलाइन एग्जाम का विरोध
एंट्रेंस एग्जाम में मल्टिपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे, हालांकि अब तक जेएनयू में एंट्रेंस का फॉर्म सब्जेक्टिव है। जेएनयूएसयू की प्रेजिडेंट गीता कुमारी का कहना है कि ऑब्जेक्टिव एग्जाम का आइडिया सब्जेक्टिव पेपर को चेक करने के दौरान देख जा रहे मापदंडों को पीछे छोड़ता है।
 
सेना के 'कश्मीर सुपर 50' के 32 छात्रों ने क्लियर किया जेईई (मेंस)
जेईई, जेकेसीईटी और अन्य इंजिनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए मुफ्त रेजिडेंशल कोचिंग मुहैया कराई गई। मेंस क्वॉलिफाई करने वालों में 20 अनुसूचित जनजाति श्रेणी, 2 अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के छात्र हैं और 2 लड़कियां है
 
CLAT परीक्षाः तकनीकी खामियों से हुआ समय बर्बाद, अतिरिक्त नंबर देने का SC का आदेश
कोर्ट ने इन स्टूडेंट्स को अतिरिक्त नंबर देकर रिवाइज लिस्ट जारी करने का निर्देश जारी किया है और कहा है कि दूसरे दौर की काउंसलिंग रिवाइज लिस्ट के आधार पर हो। दाखिले के लिए पहले दौर की काउंसलिंग में किसी भी तरह के दखल से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार किया है।
 
याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
शिक्षा सुधारों को लेकर बनारस में प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो से ढाई महीने में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं इस साल एक महीने में संचालित की गईं।
 
DU: अब एंट्रेंस की बारी, फाइनल शेड्यूल जारी
डीयू ने पहले जो संभावित डेटशीट जारी की थी, अब उसमें कुछ बदलाव किया है। अब एंट्रेंस 17 से 22 जून तक हैं, जिसमें मैनेजमेंट कोर्सों के लिए होने वाला जॉइंट ऐडमिशन टेस्ट (JAT) अब 17 की बजाय 22 को होगा।
 
QS रैंकिंग: IIT-B का शानदार परफॉर्मेंस, जानें किस नंबर पर
100 में से कुल 48.2 स्कोर के साथ-साथ आईआईटी-बी भारत के टॉप रैंक पाने वाले संस्थान में शामिल है। इसे ऐकडेमिक रेप्युटेशन में 52.5 स्कोर, एंप्लॉयर रेप्युटेशन में 72.9, साइटेशन पर फैकल्टी में 54.1, फैकल्टी-स्टूडेंट रेशियो में 43.3, मिले हैं।
 
हायर एजुकेशन के लिए अभी नहीं होगा HEERA का गठन
फिलहाल नए रेग्युलेटर के गठन की अपनी योजना को अमलीजामा नहीं पहनाएगी। इसकी बजाय यूजीसी, एआईसीटीई और नैशनल काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से संबंधित सुधारों को आगे बढ़ाया जाएगा।
 
स्टीफंस में UG के लिए ऐडमिशन प्रोसेस शुरू, जानें कब तक करें आवेदन
कॉलेज ने अपना प्रॉस्पेक्ट्स और पूरा शेड्यूल वेबसाइट में अपलोड कर दिया है। स्टूडेंट्स इस माइनॉरिटी कॉलेज की 410 सीटों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।
 
AUD: यूजी ऐडमिशन प्रोसेस शुरू, जानें लास्ट डेट कब
पहली कटऑफ 9 जुलाई को आएगी। दूसरी कटऑफ 11 जुलाई और 14 जुलाई को जारी होगी। admissions.aud.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।
 
सीबीएसई 10वीं के नतीजे घोषित, 86.70 प्रतिशत पास, पहले स्थान पर 4 स्टूडेंट्स
इस बार 10वीं का मैथ्स का पेपर लीक होने के चलते काफी हंगामा हुए था। सीबीएसई ने मैथ्स का पेपर दोबारा न कराने का फैसला लिया था।
 
CBSE result:12वीं के बाद 10वीं में भी यूपी की बेटियाें ने फहराया परचम, किया अॉल इंडिया टॉप
शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की नंदिनी गर्ग और बिजनौर के आरपी पब्लिक स्कूल की रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक हासिल कर प्रदेश और जिले का मान बढ़ाया है।
 
अखिलेश ने बांटे मेधावी छात्रों को लैपटॉप, कहा- BJP भूल गई वादा
अखिलेश यादव ट्वीट करते हुए लिखा कि हम बीजेपी सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि वे कुछ भूल गए हैं। बीजेपी ने वादा किया था कि हर बच्चे को लैपटॉप देंगी।
 
गोरखपुर विवि में 1 जून से शुरू होगी B.Ed प्रवेश की काउंसिलिंग
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 93 कालेजों में कुल 7650 सीट है जो कि पिछले वर्ष से दस फीसदी ज्यादा हैं।
 
नौकरी छोड़ने पर मिलेंगे 3.40 लाख रुपए, इन शर्तों के साथ अमेजॉन दे रही ऑफर
अमेजॉन हर साल एक प्रोग्राम चलाती है जिसका नाम है 'पे टू क्व‍िट'। इस प्रोग्राम के तहत कंपनी आपको नौकरी छोड़ने के लिए 5 हजार डॉलर (तकरीबन 3.40 लाख रुपए) तक ऑफर करती है। इस ऑफर को स्वीकार करते ही आप अमेजॉन के साथ कभी काम नहीं कर सकते।
 
हैदराबाद में आइटी कर्मियों को घर से काम करने के निर्देश
हैदराबाद में आइटी कर्मियों को घर से काम करने के निर्देशहैदराबाद में आइटी कर्मियों को घर से काम करने के निर्देशसम्मिट हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की जा रही है। यहीं पर आइटी कंपनियों के मुख्यालय स्थित हैं।
 
IIT भुवनेश्वर में बनें रिसर्च फेलो
रिसर्च फेलो के लिए अप्लाई करने के लिए आपको सिस्टम इंजिनियरिंग/ पावर इलेक्ट्रॉनिक्स में एमटेक या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ ही आपके साथ गेट का वैलिड स्कोर भी होना चाहिए।
 
राष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारी
राष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारीराष्ट्रपति कोविंद की एयर होस्टेस बेटी की एयर इंडिया ने बदली जिम्मेदारीएयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति की बेटी होने के नाते उनके लिए सुरक्षा कर्मियों के साथ यात्रा करना संभव नहीं था।
 
स्पा मैनेजमेंट के क्षेत्र में बनाएँ कॅरियर, पैसा भी अच्छा मिलता है
अगर आप भी कुछ हटकर करना चाहते हैं और आपको लोगों से मिलना अच्छा लगता है। साथ ही आपमें लीडरशिप क्वालिटीज भी हैं तो आप बतौर स्पा मैनेजर बनकर अपना उज्ज्वल भविष्य देख सकते हैं।
 
जेइइ में सफलता पाने का तरीका जानें मुख्य परीक्षा टॉपर की जुबानी
दूर दृष्टि अर्थात जीवन में क्या बनना है, पक्का इरादा का मतलब है एक बार जो सोच लिया उसे पूरा करके ही छोड़ना और उस लक्ष्य को हासिल करने में जितनी भी कड़ी मेहनत करनी पड़े उतनी मेहनत करना।
 
previous12345678910next

CopyRight 2016 DanikUp.com